बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?

0
92
बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?

बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?

Elon Musk Satellite Internet Starlink: एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने 1 हजार से ज्यादा एयरक्राफ्ट को हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करा दिया है, जिसे बड़ी उपलब्धि बताई जा रही है.

Elon Musk Starlink: एलन मस्क किसी ना किसी चीज को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहते हैं. इस बार वो अपनी इंटरनेट सर्विस की वजह से सुर्खियों में है, जो कि सैटेलाइट नेटवर्क स्टारलिंक है. मस्क की कंपनी ने 1 हजार से ज्यादा एयरक्राफ्ट को हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध करवा दिया है.

बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?एयरक्राफ्ट को सैटेलाइट इंटरनेट मिलना एक बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है. एयरक्राफ्ट को इंटरनेट सर्विस मिलने के बाद अब ये उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही एयरक्राफ्ट में सफर करने वाले यात्रियों को फास्ट इंटरनेट का लाभ मिल सकेगा.

पिछले महीने स्टारलिंक मिनी किया लॉन्च | Starlink Launching 2024

पिछले महीने स्पेसएक्स ने स्टारलिंक मिनी (Starlink Mini) को लॉन्च किया था. स्टारलिंक मिनी साइज में आपके बैकपैक जितना है यानी आप इसे कहीं भी लेकर जा सकते हैं और सुपर फास्ट इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?स्टारलिंक मिनी के आने के बाद आपको किसी मोबाइल नेटवर्क पर निर्भर रहने की कोई जरूरत नहीं होगी. इसकी मदद से आप अपने डिवाइस को तुरंत हाईस्पीड इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं. कंपनी की इस नई लॉन्चिंग को लेकर स्पेसएक्स के स्टारलिंक इंजीनियरिंग के वीपी माइकल निकोल ने एक्स पर जानकारी दी. उन्होंने कहा था कि वाईफाई इंटिग्रेटेड के साथ जल्द ही स्टारलिंक मिनी का प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा.

क्या है स्टारलिंक मिनी की कीमत

स्टारलिंक मिनी किट की कीमत 599 अमेरिकी डॉलर (करीब 50 हजार भारतीय रुपये) है. स्टारलिंक मिनी किट को पहले से मौजूद कस्टमर ही खरीद सकते हैं हालांकि अभी इसके लिए अलग से कोई प्लान नहीं आया है.

बिना SIM CARD के भी पकड़ेगा रफ्तार, Elon Musk ने शुरू किया सैटेलाइट इंटरनेट, कैसे कर पाएंगे यूज?यह पोर्टेबल सैटेलाइट इंटरनेट, स्टैंडर्ड एंटीना डिश इंटरनेट की कम्पेरिजन में 100 डॉलर ज्यादा महंगा है. स्टारलिंक मिनी के वजन की बात की जाए तो ये 1.13 किलोग्राम है. इसके साथ ही इसकी स्पीड 100 Mbps है जो कि 23 ms की लेंटेसी के साथ आता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here